असम में मतदान समाप्त होते ही छत्तीसगढ़ पहुंचे BPF के नौ प्रत्याशी, रिसोर्ट में ठहरने से बढ़ी सरगर्मी


असम में मतदान ख़त्म होते ही छत्तीसगढ़ के रिसोर्ट में ठहरे BPF के 9 उम्मीदवार  

असम में मतदान ख़त्म होते ही छत्तीसगढ़ के रिसोर्ट में ठहरे BPF के 9 उम्मीदवार  

एक कांग्रेस नेता के मुताबिक शनिवार को बीपीएफ के नौ उम्मीदवार विमान से रायपुर पहुंचे. यहां पहुंचे उम्मीदवारों को नवा रायपुर के एक रिसॉर्ट में ठहराया गया है. कांग्रेस नेता ने बताया कि बीपीएफ उम्मीदवारों के दो मई तक यहां ठहरने की उम्मीद है.

रायपुर. असम (Assam) में विधानसभा चुनाव में अंतिम दौर का मतदान समाप्त होने के बाद बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (Bodoland Peoples Front) के नौ उम्मीदवारों के छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) पहुंचने की जानकारी है. बीपीएफ (BPF) ने इस बार असम में कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है. असम में अंतिम चरण का मतदान समाप्त होते ही उम्मीदवारों के छत्तीसगढ़ आते ही सियासी सरगर्मी बढ़ गई है.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि शनिवार को बीपीएफ के नौ उम्मीदवार विमान से रायपुर पहुंचे. यहां पहुंचे उम्मीदवारों को नवा रायपुर के एक रिसॉर्ट में ठहराया गया है. कांग्रेस नेता ने बताया कि बीपीएफ उम्मीदवारों के दो मई तक यहां ठहरने की उम्मीद है. दो मई को असम में वोटों की गिनती होगी.

उन्होंने बताया कि असम विधानसभा चुनाव में बीपीएफ के 12 उम्मीदवार थे, लेकिन चुनाव के दौरान एक उम्मीदवार ने पहले ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का फैसला कर लिया है, जिसके बाद नौ उम्मीदवार छत्तीसगढ़ पहुंच गए हैं.

असम में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार में बीपीएफ भी शामिल था. लेकिन इस बार के चुनाव में बीपीएफ ने कांग्रेस का साथ दिया है और वह 10 पार्टियों वाली महागठबंधन ‘महाजोत’ का हिस्सा है. असम के 126 सीटों वाले विधानसभा के लिए चुनाव कराया जा रहा है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों और राज्य के अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने असम में व्यापक चुनाव प्रचार किया है. राज्य में छह अप्रैल को अंतिम चरण के लिए मतदान हुआ है.









Source link

Leave a Reply