उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव



रोजगार मूलक पाठ्यक्रम संचालित करें विश्वविद्यालय : उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव


बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में शपथ विधि समारोह 


भोपाल : सोमवार, फरवरी 22, 2021, 20:48 IST

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि रोजगार के अवसर बढ़ाने वाले पाठ्यक्रमों को संचालित करने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा रणनीति बनाकर कार्य किया जाए। राज्य सरकार इसके लिए पूरा सहयोग करेगी। मंत्री डॉ. यादव बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के शपथ विधि समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने कहा कि कर्मचारियों के कल्याण के लिए राज्य सरकार कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा पेंशन नियमों में सरलीकरण कर प्रकरणों के निराकरण के लिए महाविद्यालय स्तर पर अधिकार प्रदान किए गए हैं। अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों में मानवीय संवेदनशीलता का ध्यान रखकर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के अधिकारी-कर्मचारी अपने आप को राज्य सरकार का अभिन्न हिस्सा समझते हुए पूरी जिम्मेदारी से कार्य करें। शासन द्वारा उनकी भरपूर मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा कर्मचारियों को 2 हजार रूपये चिकित्सा भत्ता एवं मेडिक्लेम के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। उन्होंने कर्मचारी संघ की कार्यकारिणी के सदस्यों को सत्यनिष्ठा, लगन एवं ईमानदारी से कार्य करने की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में कुलपति प्रोफेसर आर.जे. राव, कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्री लखन सिंह, महासचिव श्री आशीष तिवारी सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।


लक्ष्मण सिंह



Source link

Leave a Reply