एमपीः कांग्रेस के प्रभारी पद से बावरिया को हटाया, मुकुल वासनिक को बनाया प्रभारी

मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया को हटा दिया गया। उनके स्‍थान पर राष्‍ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक को प्रदेश कांग्रेस प्रभारी बनाया गया है। आपको बता दें कि दीपक बावरिया ने पूर्व में स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से इस्‍तीफा दिया था। बावरिया ने मीडिया से चर्चा में बताया कि उन्‍हें हटाया नहीं गया, बल्कि उन्‍होंने स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से इस्‍तीफा दिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव वेणुगोपाल ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। वासनिक के पास पूर्व के प्रभार वाले राज्‍य भी बने रहेंगे।

उन्‍होंने कहा कि मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस के अलावा कोई विकल्‍प नहीं है। एक सवाल में उन्‍होंने कहा कि देश में आने वाले समय में परिवर्तन जरूरी है। कमलनाथ से पटरी नहीं बैठने के सवाल पर उन्‍होंने कुछ भी कहने से इंकार किया। यह कहा जा रहा था कि उनकी कमलनाथ से नहीं बनती थी। इसीलिए उनका इस्‍तीफा मंजूर किया गया।

उल्‍लेखनीय है कि प्रदेश में आने वाले समय में 24 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होना है, ऐसे में प्रभारी की भूमिका अहम् होती है। बावरिया की प्रदेश के नेताओं से पटरी नहीं बैठने और उनके स्‍वास्‍थ्‍य के ठीक नहीं होने तथा समय नही दिये जाने से कांग्रेस संगठन की सक्रियता में कमी आती जा रही थी। वैस उन्‍होंने कल रात्रि में ही सांवेर से प्रदेश प्रतिनिधि दिलीप चौधरी को अनुशासनहीनता के कारण 6 वर्ष के लिए पार्टी से बाहर करने के आदेश जारी किये थे।

Leave a Reply