बीजापुर: पुलिस ने किया नक्सलियों से मुठभेड़ का दावा, क्रॉस फायरिंग में 1 ग्रामीण की मौत, एक घायल Bijapur: Police claim encounter with Naxalites, 1 villager killed in cross firing, one injured | bijapur – News in Hindi


बीजापुर: पुलिस ने किया नक्सलियों से मुठभेड़ का दावा, क्रॉस फायरिंग में 1 ग्रामीण की मौत, एक घायल

क्रॉस फायरिंग में घायल ग्रामीण को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया.

Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ की बीजापुर पुलिस ने शुक्रवार अल सुबह नक्सलियों से मुठभेड़ का दावा किया है. क्रॉस फायरिंग में ग्रामीणों को नुकसान हुआ है.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ की बीजापुर पुलिस ने शुक्रवार की अल सुबह नक्सलियों से मुठभेड़ का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि जिले के मोदकपाल थाना क्षेत्र के ओतकलपाड़ा के जंगलों में नक्सलियों से मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में खुद को कमजोर होता देख नक्सली जंगलों की आड़ लेकर भाग गए. मुठभेड़ के दौरान ही क्रॉस फायरिंग में दो ग्रामीणों को गोली लग गई. इसमें से दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां एक की मौत हो गई. एक अन्य घायल का उपचार जारी है.

बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने नक्सलियों से मुठभेड़ होने का दावा किया है. एसपी के मुताबिक, सुबह तकरीबन 4 बजे सुरक्षा बल के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे. इसी दौरान मोदकपाल थाना क्षेत्र के ओतकलपाड़ा के जंगलों में उनका सामना नक्सलियों से हुआ. मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने जवानों को देखते ही फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग गए, लेकिन दो ग्रामीणों दुब्बक अन्ना और यालम धरमैया को क्रॉस फायरिंग में गोली लग गई. दोनों को जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन दुब्बक अन्ना की यहां मौत हो गई है. अस्पताल में पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गए हैं.

घायल का दावा- नहीं था कोई नक्सली
क्रॉस फायरिंग में घायल यालम धरमैया ने न्यूज 18 से बातचीत में कहा, ‘रोज की तरह वे शुक्रवार सुबह भी जंगलों में गए थे. उसके साथ 4 और साथी भी थे. जहां पुलिस ने फायरिंग की वहां कोई नक्सली नहीं था. पुलिस के जवानों ने एकतरफा फायरिंग की है. सभी 5 ग्रामीण पुसगुड़ी गांव के रहने वाले थे, जिनमें से 2 को गोली लगी है.’ बता दें कि बीते गुरुवार की शाम को दंतेवाड़ा और बीजापुर के सीमावर्ती इलाके में भी पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक नक्सली के मारे जाने का दावा पुलिस ने किया था. इसके बाद आज सुबह बीजापुर में मुठभेड़ हुई.ये भी पढ़ें:
छत्तीसगढ़: हॉट स्पॉट कटघोरा में कोविड-19 के मिले 3 और मरीज, 6 ठीक हुए

लॉकडाउन 2.0: छत्तीसगढ़ में बसों के पहिए ठप, 120 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बीजापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 17, 2020, 7:37 AM IST





Source link

Leave a Reply