राजिम में होने वाले किसान महापंचायत का CM भूपेश बघेल ने किया समर्थन!, कहा- छत्तीसगढ़ में स्वागत है


रायपुर. केंद्र सरकार के खिलाफ तीन कृषि कानून (Fram Law) को लेकर चल रही आंदोलन (Farmers Protest) की आंच अब छत्तीसगढ़ तक पहुंच गई है. 28 सितंबर को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजिम जिले में किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) प्रस्तावित है. कहा जा रहा है कि इसमे संयुक्त किसान मोर्चा के प्रवक्ता राकेश टिकैत, मेघा पाटकर और योगेंद्र यादव शामिल हो सकते है. किसान नेताओं का मानना है कि राजिम गरियाबंद, महासमुंद, धमतरी और रायपुर का जंक्शन है. इस वजह से यहां किसानों का पहुंचना आसान है. अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इशारों में राजिम में प्रस्तावित किसान महापंचायत को अपने समर्थन दे दिया है. इसे लेकर सीएम बघेल ने बड़ा बयान भी दिया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने दिल्ली में किसान आंदोलन की शुरुआत की. प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश और राजस्थान में किसान महापंचायतों का आयोजन किया है. किसान पूरे देश में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ में उनका स्वागत है. अगर वे समर्थन मांगेंगे तो हम वही देंगे.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा- छत्तीसगढ़ में किसान नेताओं का स्वागत है. 

नई राजधानी में होगा सेवाग्राम
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा,’हम राज्य की नया राजधानी में भी एक सेवाग्राम खोलेंगे. ये छत्तीसगढ़ सेवाग्राम कहलाएगा. यहां देश दुनिया के विचारक, गांधीवादी तरीके से काम करने वाले लोग भाग लेंगे. यहां प्रशिक्षण केंद्र भी रहेगा, गोष्ठियां भी आयोजित की जाएंगी.’ सीएम बघेल ने कहा राज्य में अच्छी बारिश हो गई है और किसानों कि चिंता दूर हो गई है. कुछ जगह बाढ़ की सूचना है. अधिकारी देख रहे हैं, जहां जरूरत होगी सहायता की जाएगी.

युवा कांग्रेस खोज रही नेता

युवा कांग्रेस ने प्रवक्ता चयन के लिए आयोजित भाषण प्रतियोगिता “यंग इंडिया के बोल” मंगलवार को रायपुर में लांच किया. पत्रकार वार्ता के माध्यम से युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी , राष्ट्रीय प्रवक्ता मैनुद्दीन एच जे ने बताया कि यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित एक भाषण प्रतियोगिता है जिसके माध्यम से हम भविष्य के वक्ताओं की खोज करने का काम कर रहे है. 2020 में भी यंग इंडिया के बोल के माध्यम से पूरे देश से प्रतिभागी चुनकर आये थे जिन्हें अलग-अलग स्तर पर पार्टी ने प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी और उन्हीं में से कुछ लोग आज राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर भी है. यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के माध्यम से हम जिला प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के प्रवक्ता साथियों का चयन करेंगे. प्रतियोगिता के पहले चरण में गूगल फॉर्म के माध्यम से प्रतिभागियों की जानकारी इकट्ठा की जाएगी जिसकी आखिरी तारीख एक अक्टूबर 2021 है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, रेड अलर्ट जारी

दूसरे चरण में अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जिला स्तर पर उन प्रतिभागियों को बुलाकर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी और इसमें जीतने वाले पहले 5 लोगों को जिला प्रवक्ता तत्काल नियुक्त किया जाएगी. दूसरे चरण में अक्टूबर के द्वितीय सप्ताह में जिला स्तर पर विजयी प्रतिभागियों की प्रदेश स्तर पर फिर से भाषण प्रतियोगिता होगी जिसमें पहले 5 प्रतिभागियों को प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा. पूरे देश के हर प्रदेश से चयनित होने वाले 5-5 प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में 14 नवम्बर को नई दिल्ली में हिस्सा लेंगे जिसमें जीतने वाला को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply