रायपुर एयरपोर्ट से मिलेंगी 5 फ्लाइट्स, जानें कितना होगा किराया और क्या है नया शेड्यूल, 5 flights will be available from Raipur Airport to delhi Hyderabad Kolkata Bengaluru | raipur – News in Hindi


रायपुर एयरपोर्ट से मिलेंगी 5 फ्लाइट्स, जानें कितना होगा किराया और क्या है नया शेड्यूल

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के डायरेक्टर राकेश सहाय ने न्यूज 18 को बताया कि जिस 100% वेब चेक-इन से ही यात्रियों को हवाई यात्रा करने की अनुमति होगी.

रायपुर. घरेलू विमान (Domestic Flights) सेवाएं शुरू करने के एलान के बाद से ही एक एयरलाइंस कंपनियों ने अपनी उड़ानों का शेड्यूल जारी करना शुरू कर दिया है. रायपुर (Raipur) से दिल्ली ,हैदराबाद, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए 25 मई से विमान सेवा उपलब्ध रहेंगी. निजी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने अपनी फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर दिया है. रायपुर एयरपोर्ट से इंडिगो ने पांच उड़ानों की घोषणा कर दी है. रायपुर-दिल्ली के लिए दो उड़ानें और बाकी तीन रायपुर से हैदराबाद, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए होगी.

इधर विमान कंपनी विस्तारा ने भी 25 मई से रायपुर से दिल्ली के बीच दो उड़ानों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है. एयर इंडिया 26 मई से रायपुर से दिल्ली के लिए उड़ान शुरू करेगी. नई गाइडलाइन के मुताबिक शहरों के लिए न्यूनतम किराया 3500 या उपलब्धता के आधार पर उससे कम भी हो सकता है. लेकिन कहीं भी किराया ₹10000 से ज्यादा नहीं होगा. रायपुर से उड़ाने शुरू होने के अलावा बेंगलुरु, कोलकाता और हैदराबाद से फ्लाइट रायपुर भी पहुंचेगी. आपको बता दें कि लॉकडाउन के बाद से ही देश में आम यात्रियों के लिए विमान सेवा बंद थी और अब केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है.

एयरपोर्ट पर होगी ऐसी व्यवस्था
रायपुर एयरपोर्ट के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि एयरपोर्ट में सभी व्यवस्थाएं कर ली गई है. टर्मिनल के बाहर से लेकर फ्लाइट पर चढ़ने तक के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए विशेषज्ञों की मदद से मार्किंग कर ली गई है. साथ ही विमान से उतरने के बाद कन्वेयर बेल्ट के पास जहां भीड़ होने की आशंका ज्यादा होती है वहां भी निर्धारित दूरी के मुताबिक मार्किंग कर दी गई है. रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के डायरेक्टर राकेश सहाय ने न्यूज 18 को बताया कि जिस 100% वेब चेक-इन से ही यात्रियों को हवाई यात्रा करने की अनुमति होगी. एयरपोर्ट में बोर्डिंग पास कई लोगों के हाथों से होते हुए गुजरता है, इसलिए यात्रियों का ई-बोर्डिंग पास ही मान्य होगा. एयरपोर्ट में बोर्डिंग पास की अलग से कोई सुविधा नहीं दी जाएगी.ये भी पढ़ें:

रायपुर एयरपोर्ट पर बदला चेक-इन सिस्टम, एयर ट्रैवल की प्लानिंग से पहले जानें नए नियम 

रायगढ़ के क्वारंटाइन सेंटर से भागने की कोशिश कर रहा था युवक, मामला दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 22, 2020, 10:42 AM IST





Source link

Leave a Reply