रायपुर नगर निगम की अपील – स्वस्थ हुए मरीज बची कोरोना दवा करें दान, दूसरों की बचेगी जान। Raipur Municipal Corporation appeals


दवा दान करने के लिए इस तरह से अलग-अलग डब्बे रखे गए हैं.

दवा दान करने के लिए इस तरह से अलग-अलग डब्बे रखे गए हैं.

महापौर एजाज ढेबर के निर्देश के बाद रायपुर नगर निगम मुख्यालय के साथ सभी जोन कार्यालय, कोविड केयर सेंटर्स में पैरासिटामोल, जिंक, विटामिन-C जैसी अन्य दवाओं के अलग-अलग डोनेशन बॉक्स रखे गए हैं.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायपुर में जरूरतमंद लोगों को दवाओं के लिए तरसना न पड़े, इसके लिए रायपुर नगर निगम ने मेडिसिन डोनेशन की नई पहल की है. इस पहल के तहत नगर निगम ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना का इलाज कराने के बाद अपनी बची हुई दवा नगर निगम को डोनेट कर सकते हैं. ताकि ये दवाएं उनलोगों के काम आएं जो अभी कोरोना से जूझ रहे हैं. रखे गए डोनेशन बॉक्स महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि कई मरीज ऐसे हैं जो कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं. उनकी दवाएं या तो घर में पड़ी हुई हैं या फिर कई लोग बाकी बची दवा फेंक देते हैं. ऐसे में इन दवाओं को इकट्ठा कर जरूरतमंद मरीजों को बांटने की पहल रायपुर नगर निगम ने की है. महापौर एजाज ढेबर के निर्देश के बाद रायपुर नगर निगम मुख्यालय के साथ सभी जोन कार्यालय, कोविड केयर सेंटर्स में पैरासिटामोल, जिंक, विटामिन-C जैसी अन्य दवाओं के अलग-अलग बॉक्स रखे गए हैं, जहां लोग दवाएं डोनेट कर सकते हैं. दूसरे मरीजों की काम आएंगी दवाएंमहापौर एजाज ढेबर ने न्यूज़ 18 को बताया कि कोरोना संक्रमण के बाद स्वस्थ होकर वापस आने वाले मरीज या फिर होम आइसोलेशन में रहकर ठीक होने वाले मरीजों के पास दवाएं जो बची है, वे उसे यहां रखे बॉक्स में डोनेट कर सकते हैं. महापौर का कहना है कि इंडोर स्टेडियम में बनाए गए अस्थाई कोविड हॉस्पिटल में कई कोरोना संक्रमित मरीज अभी भर्ती हैं, जिनके इलाज में ये दवाएं काम आ सकती हैं, इसलिए रायपुर मेयर ने भी लोगों से अपील की है कि वे बची हुई दवाएं डोनेट करें, जिससे की दूसरों की मदद इन दवाओं के जरिए हो सके.









Source link

Leave a Reply