लॉकडाउन 2.0: कवर्धा में कोरोना चला रहा बुलेट, पुलिस जवान बने यमराज Lockdown 2.0: Bullet running corona in Kawardha, Yamraj becomes policeman | kawardha – News in Hindi


लॉकडाउन 2.0: कवर्धा में कोरोना चला रहा बुलेट, पुलिस जवान बने यमराज

कवर्धा पुलिस इस तरह कर रही जागरूक.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा में पुलिस (Police) ने जागरुकता के लिए अनोखी पहल की है. पुलिस के जवान यमराज व कोरोना बनकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं.

कवर्धा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा में पुलिस (Police) ने जागरुकता के लिए अनोखी पहल की है. पुलिस के जवान यमराज व कोरोना बनकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं. लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की जा रही है. ये व्यवस्था आमजन को सुरक्षित रखने के लिए ही है. इसी तारतम्य में पुलिस लोगों से जुड़ने व शासन के दिशा-निर्देशों से अवगत कराने ये अनोखी पहल की है. पुलिस की इस पहल को लोगों का साथ मिल रहा है.

कवर्धा बाजार चारभांठा पुलिस चौकी प्रभारी गीताजंली सिन्हा के नेतृत्व में चौकी स्टॉफ ने यमराज व कोरोना का कास्यटूम पहनकर गांव-गांव जाकर लोगों को इसके बारे में जानकारी दी. पुलिस की इस पहल का लोगों ने स्वागत किया है. अन्य जगहों पर भी पुलिस लोगों को जागरूक करने के अलग-अलग तरीके अपना रही है. सामान्य तरीकों से जरा हटके के कुछ करने के प्रयास में पुलिस काफी हद तक कामयाब हो रही है. अलग तरीके से वो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं.

पुलिस जवान ही बन रहे यमराज
कवर्धा के कोतवाली थाने के अंतर्गत पुलिस के जवान खुद ही इस अभिनय को कर रहे हैं. यमराज व बुलेट चलाता कोरोना आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं. चौकी प्रभारी गीताजंली सिन्हा ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश व मार्गदर्शन में ये अभियान चलाया जा रहा है. कोरोना से बचने का सबसे अच्छा व आसान तरीका है कि आप अफने घर से ना निकले, अगर जरूरी है तो मास्क या गमछा लगाकर ही निकले,किसी से सीधे गले मिलने,हाथ मिलाने से बचें.ये भी पढ़ें:
COVID-19: छत्तीसगढ़ DGP ने संक्रमण से बचने लग्जरी दफ्तर छोड़ टेंट में बनाया ठिकाना

बीजापुर: पुलिस ने किया नक्सलियों से मुठभेड़ का दावा, क्रॉस फायरिंग में 1 ग्रामीण की मौत, एक घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कवर्धा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 17, 2020, 10:28 AM IST





Source link

Leave a Reply