ब्रेकिंग न्यूज राजनीति

अनुराग ठाकुर के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- गांधी परिवार की जाति शहादत

दिल्ली। कांग्रेस ने भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की ओर से लोकसभा में की गई टिप्पणी को लेकर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि गांधी परिवार की जाति शहादत है लेकिन भाजपा-आरएसएस इसे कभी नहीं समझेगी।कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि उनकी पार्टी किसी भी जातिवादी गाली को सुनने के लिए तैयार है, लेकिन जाति जनगणना कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

खरगे ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, ‘हां, मैं भारतीय हूं और दलित हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कि हम कितने हैं। हां , मैं आदिवासी हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कि हम कितने हैं। हां, मैं पिछड़ा वर्ग हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कि हम कितने हैं। आज हम सभी को यह आंकने की जरूरत है कि इस देश की तरक्की में हमारी कितनी भागीदारी है।’

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा-आरएसएस वालों की हमसे यह छिपाने की साजिश है, ताकि वो हमें पिछड़ा रख सकें और षड्यंकारी बहानों से आरक्षण छीनकर हमारे अधिकारों पर कब्जा जमा सके।

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या यह सब उनके कहने पर हुआ है? प्रियंका गांधी ने अनुराग ठाकुर के भाषण का एक वीडियो साझा करते हुए ‘एक्स’ पर पोस्ट किया ‘सामाजिक-आर्थिक-जातीय जनगणना इस देश के 80 प्रतिशत लोगों की मांग है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *