ब्रेकिंग न्यूज मध्य प्रदेश राजनीति

कमल नाथ ने कफन के 5 हजार रुपये देना बंद करके किया था पाप : Shivraj Singh Chauhan

मुख्यमंत्री शिवराज​ सिंह चौहान का तूफानी चुनावी दौरा जारी, जनजातीय बाहुल डिंडौरी जिला में की सभाएं

डिंडौरी। कमल नाथ ने तो कफन का पैसा भी ना चाहता हूं कि हमारी सरकार द्वारा शुरू की गई योजना को तुमने बंद किया था। तुमने कफन के 5 हजार रुपया भी गरीबों को देना बन्द कर दिये थे, पाप तो यह था। सवा साल के लिए कांग्रेस आई थी तबाह और बर्बाद कर दिया था। आप सभी फिर से एक बार भाजपा की सरकार बनाओ ताकि मैं ये सभी काम पूरे कर सकूं। सवा साल की सरकार में कमल नाथ ने सत्यानाश कर दिया था। मैं कन्याओं की शादी करवाता था। मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना चलाता था, लेकिन कमल नाथ ने कन्याओं की शादी तो करवा दी, लेकिन खातें में एक रुपये भी नहीं डाला। कमल नाथ ने यह पाप किया था। हमारी भाजपा सरकार गरीब बहनों को बेटा-बेटी के जन्म के पहले 4 हजार और जन्म के बाद 12 हजार रुपये देती थी, कमल नाथ बहनों के लड्डू की इस राशि को भी छीनने का पाप किया था। कमल नाथ आपने बच्चों की साइकिल छीन ली, बच्चों का लैपटाप छीन लिया, बुजुर्गों की तीर्थदर्शन बंद कर दी, प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि की राशि कमल नाथ ने छीन ली। कमल नाथ, इतने पाप किये थे तुमने। यह बातें मुख्यमंत्री ने कल डिंडोरी में चुनावी सभाओं में कहीं।
प्रधानमंत्री जी की योजनाओं को कमल नाथ ने रोका था : सीएम
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी फ्री में राशन दे रहे हैं। कमल नाथ दादा सवा साल के लिए आए थे बैगा, भारिया, सहरिया के 1000 रुपये भी बंद कर दिये थे। कमल नाथ ने जल जीवन मिशन की योजना लागू नहीं होने दी थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये संकल्प है हमारा पीएम आवास योजना में जिनके नाम छूट गए हैं उनके लिए हमने लाड़ली बहना आवास योजना बनाई है। 450 रुपये में गैस का सिलेंडर देंगे। आश्रम शालाएं, छात्रावास, सीएम राइज स्कूल बनाए जा रहे हैं।
गरीब आदिवासी के बच्चों की पूरी फीस मामा भरेगा : सीएम
मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएम राइज स्कूल प्राइवेट स्कूल से बेहतर स्कूल होगी। हर 20 गांव के बीच में एक सीएम राइज स्कूल बनाया जाएगा। जो शिक्षाएं अरबपति के बच्चों को मिलती हैं, वो शिक्षा मैं आदिवासी के बच्चों को दिलाऊंगा। आदिवासी या गैर आदिवासी कोई भी बेटा बेटी के एडमिशन इंजिनियरिंग, मेडिकल में होगा तो फीस सरकार भरेगी।
प्रत्येक परिवार से एक रोजगार देंगे : सीएम
मुख्यमंत्री ने कहा कि तेंदुपत्ता चुनने वाले भाई बहनों को हमने चप्पल पहनाई, पीने के पानी के कुप्पी दी, छाता के पैसे दिये।हमने पेसा एक्ट लागू किया। एक नहीं कई काम अभी करने हैं। हमने एक और फैसला किया है प्रत्येक परिवार एक रोजगार दिया जाएगा।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *