ब्रेकिंग न्यूज मध्य प्रदेश

कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति…

  • फिलीस्तीन को समर्थन, हमास पर चुप्पी!
  • पीएफआई को समर्थन, आतंकवाद पर चुप्पी!
– मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच लगातार आरोप प्रत्यारोप का दौर चुनावी सभाओं के दौरान दिखाई दे रहा है वहीं दूसरी और एक बार फिर से प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह उज्जैन में हुए एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान आतंकवादी गतिविधियों में संलग्न संगठन के समर्थन में बयानों के कारण सुर्खियों में आ गए। उन्होंने हिंदुस्तान के प्रतिबंधित आतंकी गतिविधियों में संलग्न संगठन पीएफआई का समर्थन करते हुए 97% मामले झूठे बता दिए। लगभग चार दिवस पूर्व कांग्रेस पार्टी की वर्किंग कमेटी के द्वारा फिलिस्तीनी समर्थन को लेकर जारी किए गए प्रस्ताव मामले की आग समाप्त ही नहीं हुई थी कि दिग्विजय सिंह ने एक नए मामले को हवा दे दी है।

– एनआईए ने गलत कार्रवाई की, 97% मामले झूठ : दिग्विजय सिंह

  • मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह अपने हालिया दावे को लेकर सुर्खियों में हैं कि 97 फीसदी मामले प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ झूठे थे। सिंह ने यह टिप्पणी बुधवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में पत्रकारों से बात करते हुए की। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर की जा रही कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सीएम ने कहा, ‘पीएफआई पर 97 फीसदी मामले झूठे पाए गए हैं।
  • इस दौरान इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष पर बात करते हुए सिंह ने कहा कि कांग्रेस हमेशा आतंकवाद के खिलाफ खड़ी रही है, वे कभी भी हमास का समर्थन नहीं करेंगे। लेकिन इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष चल रहा है। उन्हें एक साथ बैठकर इसे हल करने की जरूरत है। शांति होनी चाहिए।” इससे पहले रविवार को कांग्रेस कार्यसमिति के बैठक में एक प्रस्ताव में इजरायल पर हमले का जिक्र किए बिना कथित तौर पर हमास और फलस्तीन मुद्दे का समर्थन करने के लिए कांग्रेस निशाने पर आ गई थी।

– कांग्रेस का आतंकवादियों को समर्थन नई बात नहीं – भारतीय जनता पार्टी

  • इस संपूर्ण मामले में एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी द्वारा विज्ञप्ति जारी करते हुए इस मामले की कठोर निंदा की गई, वहीं दूसरी और इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व कार्यालय मंत्री सत्येंद्र भूषण सिंह ने कहा कि आज प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने उज्जैन में जो बात कही है उसमें कोई नई बात नहीं है। कांग्रेस पार्टी हमेशा से आतंकवादियों का समर्थन करती आई है और करती भी रहेगी। इस मामले में मीडिया प्रभारी भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि दिग्विजय सिंह के चरित्र में एवं खून में देश विरोध बसा और रचा हुआ है।
  • बीजेपी प्रवक्ता हितेश वाजपेयी ने कहा कि दिग्विजय सिंह तो PFI के सबसे बड़े समर्थक हैं। इस तरह के बयान देकर वो एक वर्ग को खुश करना चाहते हैं। इस तरह से वो चुनाव में इसका फायदा भी लेना चाहते हैं, मगर दिग्विजय सिंह अब एक्सपोज़ हो चुके हैं। देश के मुसलमान भी अब उन्हें अच्छे से समझ चुके हैं।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *