ब्रेकिंग न्यूज राजनीति

छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना पर सियासत: ओपी चौधरी का चैलेंज भूपेश बघेल को स्वीकार,

रायपुर. छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना को लेकर जमकर सियासत हो रही है. सरकार और विपक्ष में इस योजना को लेकर जमकर खींचतान हो रहा है. बता दें कि कुछ दिन पहले प्रदेश के पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने महतारी वंदन योजना के तहत मिल रही राशि पर सवाल खड़े कर दिए थे. इतना ही नहीं उन्होंने सरकार से इस योजना की सूची भी जारी करने की मांग की थी. विपक्ष के इस सवाल पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने करारा जवाब दिया था. उन्होंने कहा था कि भूपेश बघेल आपने महिलाओं को हर महीने 500 रुपये देने का वादा किया था. 5 साल में 5 रुपए नहीं दिया. मैं भूपेश बघेल के गांव में भी महिलाओं से हाथ उठवाने को तैयार हूं.

मंत्री ओरपी चौधरी ने कहा था कि हम 70 लाख माताओं बहनों को हर महीने हजार रुपये दे रहे हैं तो तकलीफ हो रही है. आपके या मेरे गांव चलिए. माताओं और बहनों से पूछ लेंगे पैसा आ रहा है या नहीं. आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति बंद कीजिए.

मंत्री ओपी चौधरी की चुनौती को इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की स्वीकार कर दिया. उन्होंने कहा कि किसी भी गांव में लाभार्थियों से हाथ उठवाने की चुनौती मंत्री ओपी चौधरी ने दी थी. किसी गांव में क्यों रायपुर में ही महिलाओं से पूछ ले लेते हैं. मैं ओपी चौधरी के साथ रायपुर के किसी भी वार्ड में जाने को तैयार हूं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए अपने पोस्ट में भूपेश बघेल ने लिखा, ‘मैंने भूतपूर्व आईएएस की चुनौती स्वीकार करता हूं. भूतपूर्व आईएएस अपने क्षेत्र जाना तो भूल गए हैं. रायगढ़ जाने से बेहतर होगा कि राजधानी रायपुर के ही किसी भी वॉर्ड में चलकर देख लिया जाए. दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा.’

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *