राजनीति

पीएम मोदी का कोलकाता में मेगा रोड शोआज,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज से पश्चिम बंगाल में दो दिवसीय चुनावी यात्रा करने वाले हैं, इसकी शुरुआत वे आज मंगलवार, 28 मई को लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण से पहले कोलकाता में एक मेगा रोड शो करेंगे। आज  शाम 6 बजे मोदी कोलकाता में 2.5 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। कोलकाता पुलिस ने शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार के दौरान सुगम आवागमन सुनिश्चित करने के लिए एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

क्या लिखा गया एडवाइजरी में?

यातायात पुलिस ने एडवाइजरी में लिखा, “28.05.2024 और 29.05.2024 को भारत के माननीय प्रधान मंत्री की कोलकाता शहर की यात्रा के संबंध में सार्वजनिक सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए, मैं, विनीत कुमार गोयल, पुलिस आयुक्त, कोलकाता, एतद्द्वारा आदेश दिया गया है कि 28.05.2024 और 29.05.2024 को लागू किसी भी अन्य आदेश के बावजूद कोलकाता शहर के लिए वाहनों की आवाजाही और पार्किंग को निम्नलिखित तरीके से विनियमित किया जाएगा”

एडवाइजरी के मुताबिक, कोलकाता में कुछ जगहों पर मंगलवार को दोपहर 3 बजे से रात 9 बजे के बीच और बुधवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक या मोदी की रैली खत्म होने तक सभी प्रकार के माल वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि इन घंटों के दौरान वाहन पार्किंग को विनियमित या प्रतिबंधित किया जाएगा।

28 और 29 मई को कोलकाता में कहां है बंद और कहां है डायवर्जन

  • मंगलवार को जिन मार्गों पर वाहन प्रतिबंधित रहेंगे उनके नाम इस प्रकार है- 11 फर्लांग गेट, खिद्दरपुर रोड, जे एंड एन आइलैंड, रेड रोड, आर.आर एवेन्यू, गवर्नमेंट। प्लेस ईस्ट, एस्प्लेनेड रो ईस्ट, एस्प्लेनेड क्रॉसिंग, सी.आर. एवेन्यू, जे.एम. एवेन्यू, गिरीश एवेन्यू, के.वी. एवेन्यू, एन. रोड, गिरीश पार्क क्रॉसिंग, बी.बी गांगुली स्ट्रीट, लालबाजार स्ट्रीट, बीबीडी बैग ईस्ट और ओल्ड कोर्ट हाउस स्ट्रीट।
  • वहीं, बुधवार को, इन मार्गों पर वाहन बंद रहेंगे: राजभवन (दक्षिण) गेट, आरआर एवेन्यू, रेड रोड, जेनसन और निकोलसन द्वीप, खिद्दरपोर रोड और 11 फर्लांग गेट।
  • बिधान सारणी मंगलवार को दोपहर 3 बजे से रात 9 बजे तक सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद रहेगी।
  • मंगलवार सुबह 6 बजे से बुधवार रात 10 बजे तक राजभवन और उसके आसपास सभी प्रकार के भारी मालवाहक वाहनों का परिचालन बंद  रहेगा।
  • यातायात पुलिस के अनुसार, जरूरत पड़ने पर वाहनों के ट्रैफिक को किसी भी मुख्य सड़क और फीडर सड़क से डायवर्ट किया जा सकता है।

पीएम मोदी का 28 मई का कार्यक्रम

बीजेपी के मुताबिक, मोदी मंगलवार दोपहर को पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे। इसके बाद वह दोपहर 2:30 बजे बारासात निर्वाचन क्षेत्र के अशोकनगर में और फिर शाम 4 बजे जादवपुर में एक सार्वजनिक मीटिंग करेंगे। शाम करीब 5:55 बजे मोदी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *