ब्रेकिंग न्यूज विदेश

पुतिन को साधा, अब जेलेंस्की की बारी! 23 अगस्त को यूक्रेन का दौरा करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली. रूस के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब अगस्त महीने में यूक्रेन का दौरा करने वाले हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी. 2022 में रूस के यूक्रेन पर हमले के बाद पीएम मोदी का यह पहला कीव दौरा होगा.

पीएम मोदी का यह दौरा रूस यात्रा के करीब महीने भर बाद हो रही है. मॉस्को में पीएम मोदी की रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात पर यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने तब सार्वजनिक रूप से नाराजगी दिखाई थी. ऐसे में पीएम मोदी की इस यात्रा को रूस के साथ-साथ यूक्रेन को भी साधे रखने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है.

दरअसल यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की ने पीएम मोदी को यूक्रेन आने के लिए आमंत्रित किया था. सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी ने उनका यह न्योता स्वीकार कर लिया है और 23 अगस्त के आसपास वह का यूक्रेन दौरे पर जा सकते हैं. हालांकि अभी तक तारीखों को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

इससे पहले इटली में जी7 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की की मुलाकात हुई थी. करीब महीने भर पहले हुई इस बैठक में दोनों नेताओं को गले मिलते देखा गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब लोकसभा चुनावों के बाद तीसरा कार्यकाल हासिल किया, तो उसी दिन जेलेंस्की ने उन्हें बधाई दी थी.

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *