उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज

साइबर ठगों ने एसपी का फर्जी अकाउंट बनायाः पीलीभीत एसपी ने पोस्ट शेयर कर पैसे न भेजने की अपील की,

इंस्टाग्राम पर बनाया गया अकाउंट

भले ही पुलिस द्वारा समय-समय पर सोशल मीडिया पर हो रहे अपराधों को रोकने के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाते हों, लेकिन असल हकीकत यह है कि साइबर ठग अब पुलिस से भी बेखौफ हैं। सोशल मीडिया पर ठगी जैसी घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधियों ने पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा का इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बना दिया।

इतना ही नहीं पुलिस अधीक्षक के फर्जी अकाउंट से मैसेज भेज कर लोगों से पैसे भी मांगे गए। पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा को जब मामले की जानकारी लगी तो पुलिस अधीक्षक में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मैसेज पोस्ट किया, जिसमें पुलिस अधीक्षक ने लिखा कि किसी व्यक्ति ने मेरा फॉर द अकाउंट बनाया है। इस अकाउंट के जरिए लोगों को अगर मैसेज भेजे जाते हैं तो उसे इग्नोर करें इसके साथ ही किसी प्रकार की धनराशि ट्रांसफर भी न करें।

*अपराधियों की तलाश में जुटी साइबर एक्सपर्ट की टीम*

पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा का फर्जी अकाउंट बनाने का मामला सामने आने के बाद पूरे मामले में साइबर एक्सपर्ट की टीम फर्जी अकाउंट बनाने वाले अपराधियों की तलाश में जुटी है। पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने बताया कि आमजनों से अपील है कि किसी प्रकार की धनराशि ट्रांसफर न करें।

*अधिकारियों की प्रोफाइल बनती है*
सॉफ्ट टारगेट यह कोई पहला मामला नहीं है कि पीलीभीत में किसी अधिकारी का साइबर ठगों ने फर्जी अकाउंट बनाया हो इससे पहले भी पैसे तमाम मामले सामने आ चुके हैं। साइबर ट्रक अधिकारियों व बिजनेसमैन जैसे हाई प्रोफाइल लोगों की फर्जी प्रोफाइल बनाकर लोगों से पैसे मांगते हैं और उन्हें अपना सॉफ्ट टारगेट बनाते हैं।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *