PM मोदी के नाम पर स्टेडियम होने पर उद्धव ठाकरे का तंज, बोले- अब नहीं हारेंगे कोई मैच

बीते दिनों गुजरात के अहमदाबाद में मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का नाम पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखने को लेकर काफी बवाल मचा। इस बीच महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने भी स्टेडियम का नाम पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखने को लेकर एक तंज कसा है। सीएम उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र विधानसभा में कहा, “अब हम कोई क्रिकेट मैच नहीं हारेंगे, क्योंकि मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है। हमने अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर रखा है, लेकिन उन्होंने सरदार पटेल स्टेडियम का नाम ही बदल दिया है। हमें उनसे हिंदुत्व सीखने की जरुरत नहीं है।”

आपको बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की विशेष उपस्थिति में पिछले दिनों अहमदाबाद में मौजूद इस स्टेडियम का उद्धाटन किया था। इसकी खास बात यह थी कि मोटेरी के इस स्टेडियम का नाम पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर कर दिया गया था। इस दौरान खेल मंत्री किरन रिजिजू की मौजूद थे। उद्घाटन के बाद अमित शाह ने कहा था कि हमने इसका नामकरण देश के प्रधानमंत्री के नाम पर करने का फैसला किया है, क्योंकि यह मोदीजी का ड्रीम प्रोजेक्ट था।

इस स्टेडियम के उद्घाटन के समय भी कांग्रेस समेत तमाम राजनीतिक पार्टियों ने स्टेडियम के नाम बदलने को लेकर खूब बवाल मचाया था। तब कई भाजपा नेताओं ने अपने-अपने तरीके से नाम बदलने को लेकर लग रहे आरोपों का जवाब भी दिया था।

इस बीच गुजरात सरकार में उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने भी एक स्पष्टीकरण जारी कर कहा था कि सरदार वल्लभभाई पटेल का नाम कभी भी स्टेडियम से नहीं जुड़ा था। पीआईबी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो के मुताबिक नितिन पटेल ने कहा था, “यह स्टेडियम गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) के स्वामित्व में है और इसे हमेशा मोटेरा स्टेडियम के रूप में जाना जाता था। इसलिए अब इसका नाम बदलने का कोई सवाल ही नहीं है। वह नरेंद्र मोदी ही थे, जिन्होंने सबसे पहले पुराने स्टेडियम की जगह पर नए स्टेडियम को बनाने का विचार सामने रखा, जब वो गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष थे।”

Leave a Reply