ब्रेकिंग न्यूज मध्य प्रदेश

शिवराज ही हैं सीएम चेहरे की सबसे बड़ी पसंद, जनता ने बताई दिल की की बात

  • हमारे संवाददाता ने जनता से किया सवाल- कौन बनेगा सीएम?
  • जनता का जवाब- शिवराज के कारण ही जीते चुनाव, उन्हें ही मिले सीएम पद

भोपाल। मध्य प्रदेश की जनता की जुबान में इन दिनों एक ही सवाल है— कौन बनेगा मुख्यमंत्री? आखिर यह सवाल लाजिमी भी है क्योंकि 3 दिसंबर को परिणाम आ चुके हैं। कुल 230 सीटों में से भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ 163 सीटें लेकर आई है। रिजल्ट को एक हफ्ते होने आए हैं, लेकिन सीएम पद को लेकर छाया कोहरा छटने का नाम नहीं ​ले रहा है। ऐसे में हमारे संवाददाता ने जनता से जानना चाहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री कौन हो सकता है? जनता किसे सीएम देखना चाहेगी? इस सवाल के जवाब में अलग—अलग लोगों ने अलग—अलग पसंद बताई।
भोपाल के शिवराज कुशवाहा ने बताया कि मध्य प्रदेश में इस बार प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनी है। यह परिणाम उत्साहित करने वाले हैं। भाजपा ने आब्जर्वर नियुक्त कर दिये हैं। संभव है कि सोमवार तक नया सीएम मिल जाएगा। शिवराज ने आगे कहा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना काफी प्रभावी रही है। संघ की जमीनी मेहनत भी रंग लाई है। पूरी संभावना है कि संगठन का कोई चेहरा ही सीएम बनेगा।
धर्मेंद्र चौहान ने बताया कि मध्य प्रदेश के मौजूदा मुखिया शिवराज सिंह चौहान बेहद लोकप्रिय हैं, उनके नेतृत्व में ही चुनाव हुए हैं। ऐसे में मुझे शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा चेहरा और कोई नजर नहीं आता है।
योगेश साहू ने चर्चा में कहा कि मध्य प्रदेश में डबल इंजन सरकार के रूप में चुनाव हुए थे। लेकिन इतना प्रचंड बहुमत का कारण शिवराज सिंह चौहान ही दिखाई देते हैं। वे पिछले 18 वर्ष से भी अधिक समय से मुख्यमंत्री हैं। उनकी लो​कप्रियता मध्य प्रदेश की जनता में दिखाई देती है।
प्रहलाद सिंह पटेल के मुख्यमंत्री बनने संबंधी सवाल के जवाब में राकेश कापसे ने कहा कि भाजपा का निर्णय हमेशा चौकाने वाला होता है। पार्टी का नेतृत्व हमेशा अपने निर्णय गोपनीय रखता है, ऐसे में यह कह पाना जल्दबाजी होगी कि कौन सीएम होगा, लेकिन ऐसा लग रहा है कि नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज सिंह चौहान, प्रहलाद पटेल में से ही किसी चेहरे को सीएम बनाया जाएगा।
क्या महिला चेहरे को सीएम बनाया जाएगा? इस सवाल के जवाब में रूपक चौबे कहते हैं कि वर्तमान परिस्थितियों को देखकर ऐसा नहीं लगता कि महिला को सीएम बनाया जाएगा? लेकिन यह तय है कि महिला नेत्री को बड़ा पद अवश्य मिल सकता है।
रूपक चौबे ने बताया कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान से सशक्त चेहरा कोई और नहीं है, ऐसे में उनके ही मुख्यमंत्री बने रहने की प्र​बल संभावना दिख रही है।
अमित चौहान बताते हैं कि मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना के कारण महिलाओं के वोट भैया शिवराज को मिले हैं। ऐसे में भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव तक उनके चेहरे को बदलने की रिस्क नहीं लेगी। अमित चौहान अपनी बात जोड़ते हुए कहते हैं वर्तमान परिस्थितियों को देखकर ऐसा लग रहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद में मध्य प्रदेश में सीएम बदला जाएगा, तब प्रहलाद पटेल बड़ा चेहरा हो सकते हैं, लेकिन तब तक प्रदेश में सीएम शिवराज पर ही मोदी जी विश्वास जता सकते हैं।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *